विनीत कुमार सिंह ने वाराणसी में होप वेलफेयर ट्रस्ट की प्लांटेशन ड्राइव का किया नेतृत्व!

0
49

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट मोक्ष वर्मा। अभिनेता विनीत कुमार सिंह ने वाराणसी में होप वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा होस्ट किया गया प्लांटेशन ड्राइव बड़े पैमाने पर लॉन्च किया। ‘मुक्काबाज़’ फेम एक्टर ने ग्रीन आर्मी के 100 सदस्यों के साथ पौधे लगाकर ड्राइव की शुरुआत की। यह ट्रस्ट महिलाओं का एक समूह है, जो घरेलू हिंसा, शराब के खिलाफ और अपने गांव के विकास के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है। ग्रीन आर्मी वर्तमान में 280 गांवों में काम कर रही है, जिसमें 1,800 महिलाएं इन परिवर्तनकारी प्रयासों का नेतृत्व कर रही हैं। लॉन्च के बाद, ग्रीन आर्मी अपने अपने गांवों में पेड़ लगाकर प्लांटेशन ड्राइव को आगे बढ़ा रही है, इनॉग्रेशन के बाद 10,000 पेड़ लगाने का टारगेट है।

इवेंट के दौरान विनीत कुमार सिंह ने पर्यावरण संरक्षण की आवश्यकता पर कहा “हर जगह तापमान में तेज़ी से बढ़ोतरी चिंता का विषय बना हुआ है और इसके पीछे कई वजह हैं। लेकिन पेड़ ही सिर्फ एकमात्र उपाय है, जो हमारी रक्षा कर सकते हैं। पर्यावरण संरक्षण एक ज़िम्मेदारी है, जिसे हम सभी को मिलकर पूरा करना चाहिए।” उन्होंने प्लास्टिक बैन के आग्रह पर जोर देते हुए कहा “प्लास्टिक न सिर्फ लोगों को नुकसान पहुंचाता है बल्कि जानवरों पर भी इसका गंभीर प्रभाव पड़ता है, जिससे अक्सर उनकी जान चली जाती है। कृपया, प्लास्टिक के इस्तेमाल से बचें।”

इस कार्यक्रम के दौरान होप वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा 100 स्कूली बच्चों को स्कूल बैग का वितरण किया गया । इसके अलावा, ट्रस्ट ने वंचित समुदायों में शिक्षा के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए अपने चल रहे प्रयासों के तहत अन्य क्षेत्रों में 1,000 स्कूल बैग वितरित करने का उद्देश्य बनाया है। कार्यक्रम में विनीत के अलावा, चीफ डेवलपमेंट ऑफिसर (सीडीओ) हिमांशु नागपाल, होप वेलफेयर ट्रस्ट प्रेजिडेंट रवि मिश्रा, सेक्रेटरी दिव्यांशु उपाध्याय और कई अन्य महत्वपूर्ण हस्तियां मौजूद थे।

ऐसे मुहीम में विनीत की भागीदारी ने उनके दर्शकों पर एक अमिट छाप छोड़ती है और पर्यावरण संरक्षण के महत्व को बढ़ावा देती है। थिएट्रिकल फ्रंट पर, विनीत कुमार सिंह को उनकी लेटेस्ट रिलीज़ ‘घुसपैठिया’ में उनके प्रदर्शन के लिए काफी प्रशंसा मिल रही है। वह अपनी आगामी प्रोजेक्ट्स – ‘सुपरबॉयज़ ऑफ मालेगांव’ और ‘रंगीन’ की रिलीज की तैयारी कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY