शेखर कपूर: मासूम 2 और एबोनी मैक्वीन के साथ राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे अधिक मांग वाले निर्देशक!

0
69

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट मोक्ष वर्मा। ऑस्कर नॉमिनेटेड और बाफ्टा विजेता फिल्ममेकर शेखर कपूर एक म्यूजिकल फीचर फिल्म ‘एबोनी मैक्वीन’ का निर्देशन करने के लिए तैयार हैं, जिसमें शेरोन डी क्लार्क, अवंतिका और थॉमस स्मिथ मुख्य भूमिका में हैं। इस सेमी-ऑटोबायोग्राफीकल फिल्म का म्यूजिक ऑस्कर विजेता कम्पोजर एआर रहमान द्वारा दिया जाएगा, जबकि गाने डेव स्टीवर्ट द्वारा बनाए जा रहे हैं, जो इस फिल्म के को-राइटर और को-प्रड्यूसर भी हैं। यह फ़िल्म 2025 में फ्लोर पर आने के लिए तैयार है।

स्टीवर्ट के शुरुआती जीवन से प्रेरणा लेते हुए, शेखर कपूर द्वारा निर्देशित फिल्म मुख्य किरदार चार्ली मैकगार्वे के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक शानदार फुटबॉलर बनने का सपना देखता है, लेकिन एक गंभीर चोट के बाद उसकी उम्मीदें टूट जाती हैं। कहानी इस बात पर प्रकाश डालती है कि कैसे वह म्यूजिक बनाने के जादू को खोजता है।

शेखर कपूर फिलहाल भारत के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी काम कर रहे हैं, जिसने उन्हें दुनिया भर में सबसे अधिक मांग वाले फिल्ममेकर के रूप में स्थापित किया है। उनकी फिल्में ‘बैंडिट क्वीन’, ‘एलिजाबेथ’ या 2022 की फिल्म ‘व्हाट्स लव गॉट टू डू विद इट?’ और कई फिल्मों ने उन्हें बाफ्टा अवॉर्ड और नेशनल फिल्म अवॉर्ड जैसे कई प्रमुख पुरस्कार दिलाये, जहां वह एक ऐसे फिल्ममेकर के रूप में साबित हुए, जिससे लोग प्रेरणा ले सकें।

‘एबोनी मैक्वीन’ के अलावा, शेखर कपूर अपनी आगामी रिलीज ‘मासूम…द नेक्स्ट जनरेशन’ की तैयारी कर रहे हैं, जो उनकी बेटी कावेरी कपूर की पहली फिल्म होगी। उन्हें हाल ही में इंडियन इंटरनेशनल अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल, गोवा (आईएफएफआई) के 55वें और 56वें ​​एडिशन के फेस्टिवल डायरेक्टर के रूप में अपॉइंट किया गया था।

LEAVE A REPLY