आईएफएफआई में वेव्स के शामिल होने पर शेखर कपूर ने साझा किए विचार : इमर्जिंग मीडिया और टेक्नोलॉजी के बीच कॉन्फ्लुएंस

0
106

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट मोक्ष वर्मा। वेटरन फिल्ममेकर शेखर कपूर, जिन्हें हाल ही में इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया, गोवा (आईएफएफआई) के 55वें और 56वें ​​एडिशन के लिए फेस्टिवल डायरेक्टर के रूप में अपॉइंट किया गया था, उन्होंने घोषणा की कि फिल्म फेस्टिवल में WAVES (वर्ल्ड ऑडियो विजुअल एंड एंटरटेनमेंट समिट) को जोड़ा जा रहा है, जो उन्होंने इसे “कॉन्फ्लूएंस बिटवीन इमर्जिंग मीडिया एंड टेक्नोलॉजी” के रूप में वर्णित किया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि एआई इसमें एक “बिग वर्टीकल” बनने जा रहा है।

कपूर, जिनका लक्ष्य आईएफएफआई को ट्रेडिशनल सिनेमा और कटिंग एज कॉन्टेंट टेक्नोलॉजी दोनों के लिए एक ग्लोबल हब के रूप में स्थापित करना है। उन्होंने कहा कि WAVES का उद्देश्य भारत के टेक सेक्टर में इन्वेस्टमेंट को प्रोत्साहित करना भी है। IFFI का 55वां एडिशन 20 नवंबर से होने वाला है। इसका समापन 28 नवंबर को होगा।

फिलहाल, कपूर अपनी आगामी रिलीज ‘मासूम…द नेक्स्ट जेनरेशन’ की तैयारी कर रहे हैं, जो इस विचार की पड़ताल करती है कि घर क्या है। कपूर ने पहले एक इंटरव्यू में कहा था, “‘मासूम’ इंसान होने की सादगी और इंसान होने की जटिलता, लेकिन इंसान बने रहने और इंसान होने की कहानी की ओर लौटने का एक तरीका है।” यह फिल्म उनकी बेटी कावेरी कपूर के डेब्यू की शुरुआत करेगी।

LEAVE A REPLY