सेक्राइट XDR को AV-TEST से एडवांस्ड एंडपॉइंट डिटेक्शन और रिस्पॉन्स के लिए सर्टिफिकेट मिला

0
68
quick heal logo

● क्विक हील टेक्नोलॉजीज लिमिटेड की एंटरप्राइज शाखा, सेक्राइट द्वारा बनाए गए सॉल्यूशन ने साइबर सुरक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन किया

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ | 28 अगस्त 2024: ग्लोबल साइबर सिक्योरिटी सॉल्यूशन प्रोवाइडर, क्विक हील टेक्नोलॉजीज लिमिटेड की एंटरप्राइज शाखा, सेक्राइट ने आज घोषणा की कि उसके प्रमुख उत्पाद, सेक्राइट XDR को प्रतिष्ठित AV-TEST से एडवांस्ड एंडपॉइंट डिटेक्शन और रिस्पॉन्स सर्टिफिकेट मिला है। यह सर्टिफिकेट दिसंबर 2023 से मार्च 2024 के बीच एक स्वतंत्र आईटी सिक्योरिटी संस्थान, AV-TEST द्वारा किए गए गहन परीक्षण के बाद दिया गया। इस कठोर परीक्षण में विशेष रूप से सेक्राइट XDR की एंडपॉइंट डिटेक्शन और रिस्पॉन्स (EDR) क्षमताओं का मूल्यांकन किया गया, जिसमें उत्पाद को वास्तविक दुनिया की स्थितियों में परखा गया और परिष्कृत साइबर खतरों का सिमुलेशन किया गया।

इस परीक्षण में दो अलग-अलग अटैक पैटर्न शामिल थे, जिनमें से प्रत्येक ने उन्नत और लगातार खतरों (APT) द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली विभिन्न रणनीतियों और तकनीकों को दिखाया। पहले परिदृश्य में APT18-शैली के साइबर जासूसी हमले का सिमुलेशन किया गया, जबकि दूसरे परिदृश्य में TA577, Turla और FIN6 थ्रेट ग्रुप जैसी मिलीजुली रणनीतियों का उपयोग किया गया। इन दोनों परिदृश्यों का उद्देश्य जटिल और बहु-चरणीय हमलों का पता लगाने और उनका जवाब देने में Seqrite XDR की क्षमता का परीक्षण करना था, जो आजकल आम होते जा रहे हैं।

APT18-शैली के सिमुलेशन में, Seqrite XDR ने नकली हमले के सभी चरणों में मजबूत डिटेक्शन क्षमता दिखाई। इस उत्पाद ने स्पीयर-फिशिंग, सिस्टम रिकॉनिसेंस, लेटरल मूवमेंट, डेटा चोरी और उन्नत छिपाव तकनीकों जैसी विभिन्न विधियों की सफलतापूर्वक पहचान की। Seqrite XDR के डिटेल्ड डिटेक्शन ने हर चरण में उपयोगी जानकारी प्रदान की, जिससे हमले की तकनीकों का स्पष्ट वर्गीकरण और हमले के तरीकों की व्यापक पहचान हो सकी।

दूसरे सिमुलेशन में, जो TA577, Turla और FIN6 जैसे कई खतरे वाले समूहों की रणनीतियों को मिलाकर बनाया गया था, ज्यादा विविध चुनौतियों का सामना करना पड़ा। Seqrite XDR ने इस जटिल हमले के दौरान इस्तेमाल की गई सभी रणनीतियों और तकनीकों को प्रभावी ढंग से पहचाना। प्रोडक्ट ने फ़िशिंग, क्रेडेंशियल एक्सेस, प्रीविलेज इस्केलेशन, लेटरल मूवमेंट और डेटा मैन्युपुलेशन जैसी विभिन्न खतरनाक गतिविधियों के लिए अच्छी अनुकूलन क्षमता दिखाई। इस प्रदर्शन ने यह साबित किया कि Seqrite XDR एडवांस्ड साइबर खतरों के एक बड़े दायरे से निपटने में सक्षम है।

इस डेवलपमेंट पर टिप्पणी करते हुए, क्विक हील टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विशाल साल्वी ने कहा, “एवी-टेस्ट सर्टिफिकेट आज के जटिल खतरों की स्थिति में सेक्राइट एक्सडीआर की उन्नत क्षमताओं का प्रमाण है। जो चीज हमारे प्रोडक्ट को दूसरों से अलग बनाती है, वह है खतरों का न केवल पता लगाने की इसकी क्षमता, बल्कि विभिन्न हमलों की स्थिति में उच्च-गुणवत्ता और कार्रवाई योग्य जानकारी प्रदान करना। दोनों परीक्षणों के मामलों में, सेक्राइट एक्सडीआर ने एपीटी समूहों द्वारा उपयोग की जाने वाली परिष्कृत तकनीकों की पहचान करने में 100% कवरेज का प्रदर्शन किया। तेजी से परिष्कृत होते साइबर खतरों का सामना करने वाले संगठनों के लिए प्रदर्शन का यह स्तर महत्वपूर्ण है। यह सर्टिफिकेट प्राप्त करना अत्याधुनिक साइबर सुरक्षा समाधान प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को पुष्ट करता है जो खतरे पैदा करने वाले लोगों की विकसित होती रणनीति के साथ तालमेल रखते हैं।”

LEAVE A REPLY