‘मुक्काबाज़’ से ‘घुसपैठिया’ तक: फ़िल्में जो विनीत कुमार सिंह की बहुमुखी प्रतिभा को करती हैं उजागर

0
80

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट मोक्ष वर्मा। विनीत कुमार सिंह भारतीय फिल्म उद्योग के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं। उनकी फिल्मों की श्रृंखला और हर किरदार को खूबसूरती से चित्रित करने की उनकी क्षमता अक्सर सिंह की बहुमुखी प्रतिभा पर प्रकाश डालती है। ‘मुक्काबाज़’ और ‘घुसपैठिया’ जैसी अन्य फिल्मों में उनकी भूमिकाएँ इस बात का सच्चा सबूत हैं कि कैसे वह अद्वितीय पात्रों की खोज करने से कभी नहीं कतराते हैं! चेक आउट:

मुक्काबाज़
विनीत कुमार सिंह ने ‘मुक्काबाज़’ में एक महत्वाकांक्षी मुक्केबाज श्रवण कुमार सिंह की भूमिका निभाई और जीवन भर का प्रदर्शन किया। एक मुक्केबाज के जीवन को चित्रित करने के लिए अभिनेता को मुक्केबाजी के कठोर प्रशिक्षण सत्र से गुजरना पड़ा। इस फिल्म को आलोचनात्मक प्रशंसा मिली और यह सिंह की प्रसिद्धि का दावा बन गया।

रंगबाज़
विनीत कुमार सिंह ने वेब सीरीज ‘रंगबाज़’ में अभिनय करके अपनी बहुमुखी प्रतिभा में एक और स्तर जोड़ा। वह गैंगस्टर से नेता बने हारुन शाह अली बेग के उत्थान और पतन को सहजता से प्रदर्शित करने के लिए शहर में चर्चा का विषय बन गए। अभिनेता की एक ग्रे किरदार को इतनी शिद्दत से निभाने की क्षमता ने उन्हें दर्शकों से खूब सराहना दिलवाई।

घुसपैठिया
विनीत कुमार सिंह की नवीनतम रिलीज़ ‘घुसपैठिया’ में अभिनेता ने साइबर क्राइम थ्रिलर में एक पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाई है। पेशेवर कर्तव्यों और व्यक्तिगत पीड़ा के बीच फंसे एक व्यक्ति की जटिलताओं को प्रदर्शित करके अभिनेता ने अपनी अभिनय क्षमता को सुर्खियों में ला दिया।

गुंजन सक्सैना
‘गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल’ में विनीत कुमार सिंह ने फ्लाइट कमांडर दिलीप सिंह की भूमिका निभाई और फिल्म की कहानी में गहराई जोड़ दी। अभिनेता ने एक फ्लाइट कमांडर की चुनौतीपूर्ण भूमिका निभाकर अपने अभिनय कौशल को उजागर किया और दर्शकों और आलोचकों से समान रूप से प्रशंसा प्राप्त की।

गैंग्स ऑफ वासेपुर
अपराध गाथा ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में, सिंह ने दानिश खान नामक एक जटिल चरित्र की भूमिका निभाई। उनकी भूमिका दूसरों से अलग थी और उन्होंने फिल्म की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने एक अभिनेता के रूप में अपनी योग्यता साबित की जिसके कारण वह भारतीय सिनेमा के एक बहुमुखी अभिनेता बन गये।

फिलहाल विनीत कुमार सिंह को ‘घुसपैठिया’ के लिए तारीफें मिल रही हैं। वह अगली बार ‘आधार’ में नजर आएंगे, जो अभी रिलीज नहीं हुई है। हालाँकि, MAMI मुंबई फिल्म फेस्टिवल में विशेष स्क्रीनिंग में दर्शकों ने जो देखा है, उसके आधार पर सिंह को फिल्म में उनकी भूमिका के लिए ढेर सारी सराहना मिली है। वह अपने आगामी प्रोजेक्ट्स ‘सुपरबॉयज ऑफ मालेगांव’, ‘रंगीन’ और ‘छावा’ के लिए भी तैयारी कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY