मानव संसाधन पर विचार करता काईट: HR कॉन्क्लेव 2024

0
150

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ | दिल्ली-एन०सी०आर स्थित काईट ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस ने हाल ही में हॉलिडे इन, एरोसिटी, नई दिल्ली में HR कॉन्क्लेव 2024 नामक कार्यक्रम का सफलतापूर्वक आयोजन किया। इस विशेष कार्यक्रम में मानव संसाधन अर्थात ह्यूमन रिसोर्सेज के क्षेत्र से सम्बंधित नामी एवं वरिष्ठ विशेषज्ञों को आमंत्रित किया गया था जिन्होंने मानव संसाधन के क्षेत्र में नवीन विचारों पर गहन चर्चा की और सभी उपस्थित लोगों के लिए बहुमूल्य अंतर्दृष्टि प्रदान की।

केपीएमजी, ईपीएएम, ब्रिलियो, सर्विसनाउ, हेक्सावेयर, जंगलगेम्स, न्यूजेन, एवेवा, पर्सिस्टेंट, एनटीटी डेटा, एटलसियन, डब्ल्यूएनएस, कोफोर्ज और अन्य बड़े संगठनों के प्रतिनिधियों संग संस्थान संकाय सदस्यों ने भी पैनल डिस्कशन में भाग लिया और अपने विचारों का आदान-प्रदान किया। एजेंडे में “टैलेंट आइसबर्ग का निर्माण” और “भविष्य में नौकरी की भूमिका: एआई का प्रभाव” पर सत्र शामिल थे, जिनका संचालन प्रो. आदेश पांडे, डीन – आईटीएसएस, एचओडी-आईटी और प्रो. रेखा कश्यप, एचओडी – सीएसई एआईएमएल द्वारा किया गया। इनके अतिरक्त अन्य विभागों के डीन और प्रमुखों ने भी नेटवर्किंग सत्रों में सक्रिय रूप से भाग लिया और संवाद में अपने बहुमूल्य विचार प्रस्तुत किए।

“हमारे एचआर कॉन्क्लेव 2024 को सफल बनाने हेतु मै सभी उपस्थित दिग्गजों के प्रति अपनी हार्दिक कृतज्ञता व्यक्त करता हूँ। काईट ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस इस तरह के व्यावहारिक आयोजनों के माध्यम से आने वाली पीढ़ी के भविष्य को आकार देने के लिए प्रयास जारी रखेगा”, संस्थान के संयुक्त निदेशक, डॉ मनोज गोयल ने कहा।

डॉ. अनिल अहलावत, निदेशक (एकेडेमिक्स) ने कहा, “केआईईटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस को एचआर कॉन्क्लेव 2024 के माध्यम से मानव संसाधन के क्षेत्र से जुड़े प्रतिष्ठित विचारकों, उद्योग विशेषज्ञों की मेजबानी करने का सम्मान प्राप्त हुआ है। हम इस तरह के व्यावहारिक आयोजनों को बढ़ावा देते हैं और छात्रों के भविष्य को आकार देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

इस दौरान श्री अरविंद कुमार शर्मा, संस्थान के कॉर्पोरेट संबंध और प्लेसमेंट केंद्र के प्रमुख ने अपने विचार प्रकट करते हुए कहा कि “एचआर कॉन्क्लेव हमें मानव संसाधन के क्षेत्र में नवीन विचारों और सर्वोत्तम प्रथाओं के आदान-प्रदान के लिए एक मंच प्रदान करता है। मानव संसाधन से जुड़ी बहुमूल्य जानकारी प्राप्त कर हम बेहद गौरवान्वित महसूस कर हैं| केआईईटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस अपने छात्रों को प्रभावशाली अवसर प्रदान करने के लिए समर्पित है।”

संस्थान के प्रबंधन ने कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु सुश्री पंकज धूपर, श्री विशाल शर्मा, सुश्री कृतिका सारस्वत, श्री नवनीत, प्रो. हिमांशु सक्सेना और छात्र समन्वयक श्री देवांश और श्री अमरेंद्र को उनके अथक प्रयासों के लिए विशेष धन्यवाद दिया। सीएसई प्रमुख डॉ. विनीत शर्मा द्वारा धन्यवाद ज्ञापन किया गया जिसके पश्चात नेटवर्किंग डिनर के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

LEAVE A REPLY