क्या आप जानते हैं सिद्धार्थ पी मल्होत्रा ​​निर्देशित ‘महाराज’ 9 एकड़ जमीन पर बनी थी?

0
80

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट मोक्ष वर्मा। फिल्ममेकर सिद्धार्थ पी मल्होत्रा ​​ने एक वीडियो साझा किया, जिसमें उन्होंने अपने दर्शकों को ‘महाराज’ की दुनिया की मेकिंग के पीछे की एक झलक दी। वीडियो से पता चलता है कि प्रोजेक्ट के सेट को बनाने में 700 से अधिक कर्मचारी लगे। मेकर्स ने यह भी साझा किया कि पूरा सेट 9 एकड़ जमीन पर बनाया गया था और इसे पूरा करने में 10 महीने लगे।

महाराज के निर्देशक सिद्धार्थ पी मल्होत्रा ​​ने सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा करते हुए लिखा, “यहां अमित रे और सुब्रत चक्रवर्ती द्वारा डिजाइन किए गए शानदार सेट डिज़ाइन किया गया है, जब मैंने पीरियड बनाते समय आदि से पूछा था कि मैं स्क्रीन पर समय को फील और स्मेल करने के लिए रियल लोकेशन्स पर शूटिंग करना चाहता हूं, तब महाराज से एक बड़े सिनेमाई अनुभव वाली फिल्म लाने के लिए आदि और उनके विजन को धन्यवाद, उन्होंने मुझे इन प्रतिभाशाली प्रोडक्शन डिज़ाइनर्स के साथ सशक्त बनाया, जिन्होंने ऐसे सेट डिजाइन किए जो प्रॉप्स से लेकर नक्काशी और फिनिश तक हर तरह से शानदार और डिटेल्ड थे! अमित और सुब्बू सर को धन्यवाद और मुझे राजीव रवि से बहुत खुशी है कि हम आपके विजन के साथ न्याय कर सके और मेरे विजन को जीवंत बना सके एन्जॉय द यूनिट !!!”

‘महाराज’ ने स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर बेहतरीन सफलता हासिल करते हुए क्रिटिक्स और दर्शकों दोनों से व्यापक प्रशंसा हासिल की। इससे पहले, यह न सिर्फ भारत में टॉप 10 चार्ट में टॉप पर थी, बल्कि 22 दूसरे देशों में भी नंबर एक स्थान पर है। हाल ही में, मल्होत्रा ​​ने सोशल मीडिया पर आदित्य चोपड़ा और वाईआरएफ टीम को उनके अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने लिखा, “एक बार फिर, आदि ने मुझे एक ऐसी कहानी को जीवंत करने की इजाजत दी, जिसे बताने की जरूरत थी। मैं महाराज से मिल रहे प्यार से बहुत खुश हूं। आदि आपके और पूरी वाईआरएफ टीम के प्रति मेरा ग्रेटिट्यूड सिर्फ एक साधारण ‘धन्यवाद’ देना काफी नहीं लगता।”

मल्होत्रा ​​ने ‘महाराज’ से डेब्यू करने वाले जुनैद खान की भी तारीफ की। उन्होंने कमेंट किया “जुनैद वास्तव में उस कहावत को साकार करता है, ‘एक फल पेड़ से दूर नहीं गिरता।’ उनका वर्क एथिक और अभिनय कौशल स्पष्ट रूप से उनके पिता [आमिर खान] के प्रभाव को दर्शाते हैं।” ‘महाराज’ ने 2018 की ब्लॉकबस्टर ‘हिचकी’ के बाद मल्होत्रा ​​की डायरेक्टर चेयर पर वापसी है।

LEAVE A REPLY